पोलो कप की विजेता टीम को मुख्यमंत्री ने दी ट्रॉफी

  • सेना तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए देश की सुरक्षा करती है और हमें सुरक्षित वातावरण प्रदान करती है: मुख्यमंत्री
 
  • प्रदेश सरकार सेना के सहयोग के लिए सदैव तत्पर, भविष्य में भी सेना के साथ सभी प्रकार का सहयोग किया जाएगा: अखिलेश यादव
 
विजयी टीम अवध वारियर्स के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
विजयी टीम अवध वारियर्स के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सेना तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए देश की सुरक्षा करती है और हमें सुरक्षित वातावरण प्रदान करती है। इसलिए हमें फौज के लोगों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सेना के सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहती है और भविष्य में भी सेना के साथ सभी प्रकार का सहयोग किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यह विचार आज लखनऊ कैण्ट क्षेत्र में स्थित सूर्या खेल परिसर में सेण्ट्रल कमाण्ड तथा लखनऊ रेस कोर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अवध पोलो कप के फाइनल के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।
श्री यादव ने इस आयोजन के लिए सेना की तारीफ करते हुए कहा कि फौज अपने सभी कार्य परफेक्शन के साथ करती है। उन्होंने कहा कि पोलो एक रोमांचक लेकिन खतरों से भरा हुआ खेल है, इसमें जोखिम भी है और रोमांच भी। उन्होंने कहा कि इस खेल में घुड़सवार और घोड़ा दोनों ही अच्छे और दमखम वाले होने चाहिए। लखनऊ के लोगों को बहुत दिन बाद पोलो मैच देखने का अवसर मिला है। मैच के दौरान बैण्ड डिस्प्ले, पैरामोटर्स, टेण्ट पेगिंग, स्काई डाइविंग, कराटे तथा विन्टेज कार रैली का भी आयोजन किया गया।
पोलो मैच का फाइनल लखनऊ नवाब्स तथा अवध वारियर्स के बीच खेला गया, जिसे अवध वारियर्स ने चार के मुकाबले दो गोलों से जीता। मुख्यमंत्री ने विजेता टीम को सूर्या अवध ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के परामर्शी आमोद कुमार, जी0ओ0सी0-इन-सी0 सेण्ट्रल कमाण्ड राजन बख्शी, वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply