पहाड़ी रीती-रिवाज से एनडी और उज्ज्वला ने की शादी

अपनी शादी की मीडिया को जानकारी देते नारायण दत्त तिवारी और उज्ज्वला शर्मा।
अपनी शादी की मीडिया को जानकारी देते नारायण दत्त तिवारी और उज्ज्वला शर्मा।

किरन कांत

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राज्यपाल रह चुके 82 वर्षीय कांग्रेसी नेता नारायण दत्त तिवारी और 70 वर्षीय उज्ज्वला शर्मा ने आज शादी कर ली। बुधवार रात में शादी करने के बाद नव-दंपति ने आज मीडिया के समक्ष खुलासा किया, तो देश भर में उनकी शादी चर्चा का विषय बन गई।

लखनऊ स्थित एक, माल एवेन्यू स्थित आवास आरोही में पत्रकारों के सवाल पर उज्ज्वला शर्मा ने जवाब दिया कि नई सरकार के गठन की प्रक्रिया के चलते राजनैतिक माहौल गरम है, इसलिए हनीमून पर कहीं नहीं जा रहे। यहाँ बता दें कि उज्ज्वला शर्मा के पुत्र रोहित शेखर को अपना बेटा मान चुके एनडी तिवारी ने उज्ज्वला शर्मा के बारे में कुछ नहीं कहा था, लेकिन उन्होंने शादी कर अब उन्हें भी परंपरागत तरीके से पत्‍‌नी स्वीकार कर मान्यता दिला दी है। बताते हैं कि शादी के समय कुछ करीबी रिश्तेदार, स्टाफ और उज्ज्वला के भाई डा. तरुण कुमार व भाभी डा. रेखा प्रमुख रूप से मौजूद रहे और भैया-भाभी ने ही कन्या दान की रस्म अदा की और एनडी के भाई की भूमिका उनके ओएसडी अरुण शुक्ला ने निभाई। शादी की सभी रस्म पहाड़ी रीति रिवाज के अनुसार हुईं और पंडित का दायित्व हनुमान आश्रम के प्रेम नारायण शुक्ल ने निभाया।

उधर नव-दंपत्ति को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नव-दंपति को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें शादी का निमन्त्रण नहीं मिला था, वरना वह स्वयं मिठाई लेकर भी जाते।

Leave a Reply