नेत्र ज्योति प्रदान करना सबसे बड़ा पुण्य: धर्मेन्द्र

गांधी नेत्र चिकत्सालय में आयोजित नेत्र शिविर में बोलते सांसद धर्मेन्द्र यादव
गांधी नेत्र चिकत्सालय में आयोजित नेत्र शिविर में बोलते सांसद धर्मेन्द्र यादव

समाज में रहकर गरीबों की सेवा करने का सौभाग्य बहुत कम लोगों को मिल पाता है। नेत्र ज्योति प्रदान करना सब से बड़ा पुण्य कार्य है।
बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज गांधी नेत्र चिकित्सालय में आयोजित विशाल नेत्र आपरेशन शिविर के अवसर पर ने़त्र रोगियों एवं गांधी नेत्र चिकित्सालय समिति के सदस्यों एवं डाक्टर्स को सम्बोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान युग में जरूरते ज्यादा और संसाघन समिति हैं इस लिए आज शिविर में लगभग 550 नेत्र रोगियों को आपरेशन हेतु पंजीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि मेडीकल कालेज का सपना साकार होते हुए नजर आ रहा है और मेडीकल कालेज को जब तक वह अंतिम चरण तक नहीं पंहुचा देंगें वह चैन की सांस लेने वालों में से नहीं हैं। इस अवसर पर सांसद ने चिकित्सालय को 51 हजार रूपए की नकद धनराशि प्रदान करने के साथ ही चिकित्सालय को सांसद निधि से लेजर मशीन उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में कहा कि इस सम्बन्ध में नियमानुसार कोई बाधा नहीं आई तो उपलब्ध करा दी जाएगी।
विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने कहा कि उन्हें आशा है कि गांधी नेत्र चिकित्सालय अवश्य तरक्की करेगा और इस शिविर से सैकड़ों गरीब लाभान्वित होंगे। सीएमओ डा. एसपी अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सालय में संसाधनों के अभाव के बावजूद भी किसी भी मरीज को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय के डाक्टर तारिक अख्तर एक दिन में जितने आपरेशन अच्छी गुणवत्ता बनाए रखते हुए कर सकते हैं, उतने आपरेशन प्रति दिन करें चाहे पंजीकृत मरीजों के आपेरशन करने का कार्य आगामी पन्द्रह दिन तक चले। इस अवसर पर अध्यक्ष, राज्य मंत्री स्तर उ0प्र0 न्यूनतम मजदूरी सलाहकार बोर्ड प्रदीप यादव “गुड्डू”, वीरेन्द्र रस्तोगी, महेश चन्द्र सक्सेना उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. रामबहादुर माथुर ने किया।

Leave a Reply