नकलचियों के विरूद्ध दर्ज होगी एफआईआर: एसएसपी

पुलिस भर्ती की तैयारियों से संबंधित बैठक में बोलते एसएसपी दलबीर सिंह यादव
पुलिस भर्ती की तैयारियों से संबंधित बैठक में बोलते एसएसपी दलबीर सिंह यादव

बदायूँ में पुलिस भर्ती हेतु 15 दिसम्बर को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को निर्विवाद रूप से त्रुटिहीन तथा नकल विहीन कराने के उद्देश्य से इस्लामिया इण्टर कॉलेज में परीक्षा से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों की संयुक्त बैठक के दौरान एस एस पी दलवीर सिंह ने कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही को क्षम्य नहीं किया जाएगा।
श्री सिंह ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु केन्द्र व्यवस्थापकों तथा केन्द्र पर्यवेक्षकों को सचेत किया कि परीक्षा केन्द्र में पान, बीडी, सिगरेट, मोबाइल फोन, केलकुलेटर, स्लाइड, सादा अथवा लिखा कागज ले जाने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पूर्ण मनोयोग के साथ मात्र दो घण्टे की परीक्षा सम्पन्न कराने का उत्तर दायित्व निभाने में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाना चाहिए।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों में अभिभावकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। केन्द्र व्यवस्थापक परीक्षार्थियों के सामान को बाहर रखवाने हेतु निःशुल्क व्यवस्था कराएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरे जनपदों से आने वाले परीक्षार्थियों को ठहरने के लिए समस्त मण्डी समितियों तथा चीनी मिल में साफ-सफाई, पेयजल तथा शौचालय आदि की व्यवस्था सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा की जाएगी। उन्होने कहा कि यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने हेतु सहायक क्षेत्रीय प्रवन्धक रोडवेज तथा सहायक परिवहन अधिकारी को हिदायत दी गई कि 14 तथा 15 दिसम्बर को पर्याप्त मात्रा में सभी रोडों पर बसें उपलब्ध कराई जाएं।
एसपी सिटी एमएस चौहान ने कहा कि परीक्षार्थियों के बैठने हेतु कालेजों में पर्याप्त फर्नीचर की व्यवस्था कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि कालेजों में ऐसे कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी न लगाई जाए जिससे परीक्षा में किसी भी प्रकार का अवरोध उत्पन्न हो। इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट बदलू प्रसाद ने भी उ0 प्र0 पुलिस भर्ती बोर्ड के दिशा निर्देशों के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर एसपी ग्रामीण ओमप्रकाश सिंह यादव समस्त जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक, केन्द्र पर्यवेक्षकों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply