देश में सास-बहू-दामाद का सीरियल चल रहा: मोदी

– प्रधानमंत्री से बेहतर भाषण देकर नरेंद्र मोदी ने वाह-वाही लूटी

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

भाजपा में प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के प्रबल दावेदार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी, इस मौके पर उन्होंने कई गंभीर सवाल उठा कर उपस्थित लोगों को भावुक कर दिया, साथ ही गांधी परिवार, प्रधानमंत्री और यूपीए सरकार पर भी जमकर बरसे।

भुज के लालन कॉलेज में तिरंगा फहराने के बाद नरेंद्र मोदी ने महापुरुषों को याद किया, इस के उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने भ्रष्टाचार पर चिंता जताई है, जिस पर उम्मीद थी कि पीएम इस पर कुछ बोलेंगे, लेकिन उनसे नाउम्मीदी ही मिली। भ्रष्टाचार से लड़ना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पहले भ्रष्टाचार के लिए एक शब्दावली चलती थी भाई-भतीजावाद, फिर आया मामा-भांजा और अब देश में चल रहा है सास-बहू-दामाद का सीरियल।

 नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि वह पीएम का भाषण सुन रहे थे, ताकि उससे कुछ काम करने का जज्बा मिले, कुछ सीख मिले, उनके भाषण से कुछ संदेश की उम्मीद थी, लेकिन निराशा ही हाथ लगी।उन्होंने कहा कि बहुत दुख की बात है कि पीएम लाल किले से सिर्फ एक ही परिवार को याद करते हैं। जब आप नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र कर रहे थे, तो क्या लाल बहादूर शास्‍त्री का जिक्र कर नहीं सकते थे, उन्होंने जय जवान, जय किसान का नारा दिया, आपने उनको याद क्यों नहीं किया? सरदार पटेल, जिन्होंने कांग्रेस को पूरा जीवन समर्पित कर दिया, उनका भी आपने नाम नहीं लिया, इस बात पर दुख होता है, आपने एक ही परिवार का जिक्र क्यों किया?

मोदी ने महिलाओं की समस्यायें उठाईं, भ्रष्टाचार और महंगाई का मुद्दा उठाया, साथ ही पाकिस्तान और चीन से सुरक्षा की बात करते हुए यह भी कहा कि समस्याओं और विकास पर ध्यान देने की जगह कांग्रेस सिर्फ मोदी के पीछे पड़ी है। कुल मिला कर देश को जैसे भाषण की आशा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से थी, वैसा भाषण मोदी ने देकर हाल-फिलहाल वाह-वाही तो लूट ही ली है।

Leave a Reply