दुष्कर्म और दोहरे हत्या कांड में सीबीआई जांच की मांग

घटना स्थल पर जांच करती डीआईजी आरकेएस राठौर के साथ पहुंची एक्सपर्ट टीम
घटना स्थल पर जांच करती डीआईजी आरकेएस राठौर के साथ पहुंची एक्सपर्ट टीम

बदायूं जिले में उसहैत थाना क्षेत्र के गाँव कटरा सादातगंज की सनसनीखेज घटना में एक सिपाही सहित तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये हैं, वहीं आज डीआईजी बरेली ने एक्सपर्ट की टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जाँच की और पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। पीड़ित परिजन पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगा रहे हैं और सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहे हैं। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने घटना के संबंध में रिपोर्ट तलब की है, जिससे जिले से लेकर प्रदेश स्तर तक हडकंप मच गया है।

उल्लेखनीय है कि गाँव कटरा सादातगंज निवासी एक मौर्य परिवार की 12 और 14 वर्ष उम्र की चचेरी-तहेरी बहनें मंगलवार की रात करीब 8 बजे जंगल में शौच को गई थीं, तभी वह गायब हो गईं। देर तक न लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, तो दोनों बहनों का कहीं पता नहीं चला। घबराये परिजन रात में ही पुलिस चौकी पर गये और मदद की गुहार लगाई, तो मौके पर मौजूद सिपाही सर्वेश यादव व छत्रपाल ने उन्हें गालियाँ दीं और पीट कर भगा दिया। बेटियों के साथ किसी भी तरह की अनहोनी होने की आशंका को लेकर और पुलिस से भयभीत परिजन स्वयं ही पूरी रात लड़कियों को खोजते रहे, पर लड़कियों का पता नहीं चला। बुधवार की सुबह गाँव के पास ही आम के पेड़ पर दोनों के शव लटके मिले, तो कोहराम मच गया।

घटना स्थल पर गाँव सहित आसपास के गांवों के भी सैकड़ों लोग जमा हो गये और पुलिस के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। पुलिस के शीर्ष अफसर घटना को दबाने के प्रयास में थे, जिससे देर शाम तक दोनों बहनों के शव पेड़ पर ही लटके रहे। घटना जातिगत और राजनैतिक रूप लेने लगी, तो देर शाम पुलिस ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया और एक यादव परिवार के तीन सगे भाइयों पप्पू, अवधेश और उर्वेश व उक्त दोनों सिपाहियों को नामजद करते हुए दो अज्ञात सहित सात लोगों के विरुद्ध अगवा करने और दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। देर रात हुए मेडिकल परीक्षण में दुष्कर्म की पुष्टि भी हो चुकी है।

एसएसपी ने देर रात ही दोनों सिपाहियों सहित पूरे चौकी स्टाफ को निलंबित कर दिया था, साथ ही रात ही सिपाही सर्वेश यादव और पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आज अवधेश को भी गिरफ्तार कर लिया है और कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

उधर आज भी दलबल के साथ एसएसपी अतुल सक्सेना मौके पर जमे रहे, साथ ही डीआईजी आरकेएस राठौर एक्सपर्ट टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल से तमाम तरह के नमूने जमा कराए, इस सब के बीच पीड़ित परिवार पुलिस पर अविश्वास जताते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग कर रहा है, वहीं सूत्रों का कहना है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने घटना के संबंध में प्रमुख सचिव से रिपोर्ट तलब की है, जिससे जिला स्तर ही नहीं, बल्कि प्रदेश स्तर तक के अफसरों में हडकंप मच गया है।

संबंधित खबर पढ़ने और एसएसपी की बात सुनने/देखने के लिए क्लिक करें लिंक

पत्रकारों को जानकारी देते एसएसपी बदायूं अतुल सक्सेना

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

दलित परिवार की गायब लड़की की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

अट्ठारह दिन से लापता किशोरी के माँ-बाप ने दिया धरना

Leave a Reply