दावा: हमारे लिए अयोध्या आज भी पवित्र है: आजम खां

नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां
नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां
विवादित बयान देकर फंसे उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां ने आज एक बयान जारी कर सफाई देने की जगह एक बार फिर अयोध्या पर दावा किया है। उन्होंने हजरत शीश अलैहिस्सलाम की कब्र होने के कारण अयोध्या को पवित्र बताया है।
बयान में कहा गया है कि अयोध्या एक धार्मिक स्थल है और यह स्थल हमारे लिए भी उतना ही पवित्र है, जितना कि यह समाज के अन्य समुदायों और वर्गों के लिए पवित्र है। यहाँ पर हजरत शीश अलैहिस्सलाम की कब्र होने के नाते भी हम लोगों के लिए यह स्थल पवित्र है। उन्होंने ने कहा कि अयोध्या हमेशा से विभिन्न मजहबों का केंद्र रहा है और लोगों को धार्मिक सौहार्द व सहिष्णुता का सन्देश देता रहा है।
आजम खां ने अपने बयान में कहा है कि 06 दिसंबर, 1992 को फासिस्ट ताकतों ने एक सुनियोजित साजिश के तहत इस धार्मिक स्थल की पवित्रता को गहरा आघात पहुँचाया और विभिन्न समुदायों और वर्गों के बीच सदियों से चले आ रहे प्यार-मोहब्बत व मेल-मिलाप की भावना को चोटिल करने का कुत्सित प्रयास किया और लोगों के बीच नफरत के बीज बोने कि पूरी-पूरी कोशिश की। उन्होंने जोर देकर कहा कि अयोध्या आज भी हमारे लिए उतनी ही पवित्र जितनी की औरों के लिए।

Leave a Reply