तहसील दिवस में 270 शिकायतों में 43 का निस्तारण

तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में एसएसपी एलआर कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ जनता की शिकायतों/समस्याओं को सुनते  जिलाधिकारी।
तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में एसएसपी एलआर कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ जनता की शिकायतों/समस्याओं को सुनते जिलाधिकारी।

बदायूं जिले के जिन लोगों ने सरकारी हैण्डपम्पों को निजी सम्पत्ति समझकर चाहरदीवारी अथवा अपने घर के अन्दर कर अवैध कब्जा कर लिया है, ऐसे कब्जा करने वाले लोगों की अब खैर नहीं। जिलाधिकारी शम्भू नाथ ने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि वह सम्पूर्ण जनपद में अभियान चलाकर सरकारी हैण्डपम्पों को अवैध कब्जे से मुक्त कराएं और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही जुर्माना भी वसूल किया जाए।

जिलाधिकारी मंगलवार को तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में एसएसपी एलआर कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जनता की शिकायतों/समस्याओं को सुन रहे थे। तहसील दिवस में शिकायतकर्ताओं की लम्बी-लम्बी लाइनें होने के कारण विभिन्न विभागों से सम्बंधित कुल 270 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें 43 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। शेष शिकायतें सम्बंधित अधिकारियों के सुपुर्द करते हुए एक सप्ताह में निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने वाल विकास विभाग की सीडीपीओ को निर्देश दिए हैं कि यदि उन्हें पुष्टाहार बाजार में बिकने की जानकारी मिली, तो सम्बंधित के खिलाफ सीधा मुकद्दमा दायर कराया जाएगा। तहसील दिवस में ग्राम बुद्धनगर के सुमित कुमार ने शिकायत की कि उनके गावं के कोटेदार ने पांच माह से एपीएल कार्ड धारकों को खाद्यान वितरण नहीं किया है। जिलाधिकारी ने इसे गम्भीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी बी. प्रसाद को निर्देश दिए कि तत्काल जांच कराकर राशन न बांटने वाले कोटेदार के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। बिल्सी के राजकुमार ने शिकायत की कि चन्द्रशेखर आजाद मार्केट में वर्षों पुरानी पुलिया बन्द होने के कारण जल भराव हो रहा है और नगर पालिका के अधिकारी कर्मचारी जानकारी देने के वाबजूद भी सफाई नहीं करा रहे हैं। जिलाधिकारी ने अविलम्व सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। रूदायन वार्ड नम्बर एक के रामकुमार ने शिकायत की कि विजय पाल एवं चन्द्र पाल ने चकरोड़ पर अवैध कब्जा करने के साथ ही अपना निजी नल भी लगा लिया है। और तहसील प्रशासन को इसकी जानकारी होते हुए भी कब्जा नहीं हटवाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश दिए हैं।

किसानों की समस्याओं का हल बुधवार को होगा

बदायूं में प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु शासन द्वारा किसान दिवस आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है। उप निदेशक कृषि प्रसार अनिल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे विकास भवन स्थित सभा कक्ष में जिलाधिकारी शम्भू नाथ की अध्यक्षता में किसान बैठक के दौरान समस्याएं/शिकायतों को सुना जाएगा। और गत किसान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की भी समीक्षा की जाएगी। यदि किसी किसान बन्धु को कृषि सम्बंधी कोई समस्या अथवा शिकायत है तो वह किसान दिवस में दे सकता है।

Leave a Reply