तहसील दिवस में भी छाया सपा नेता की मनमानी का मुददा

  • राशन वितरण न करने की शिकायतें प्राप्त होने पर डीएम ने दिए कड़ा शिकंजा कसने के निर्देश
तहसील दिवस में डीएम से शिकायत करते बेहटा जबी के ग्रामीण
तहसील दिवस में डीएम से शिकायत करते बेहटा जबी के ग्रामीण

बदायूं जनपद के कुछ कोटेदारों द्वारा राशन वितरण में मनमानी करने एवं राशन का शत-प्रतिशत वितरण न करने वाले कोटेदारों के विरूद्ध जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कड़ा शिकंजा कसने हेतु जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए हैं। तहसील दिवस ग्राम बेहटा जबी का भी चर्चित मुददा छाया रहा।
तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी एवं मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित जनसामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं को सुन रहे थे। ग्राम रसूला के हरिपाल ने कोटेदार कमला द्वारा राशन वितरण न करने जैसी कई शिकायतें प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को तलब कर निर्देश दिए कि शत-प्रतिशत राशन का समय से वितरण न करने वाले कोटेदारों के विरूद्ध कोई रियायत न बरतते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए। ग्राम वेहटा जबी के तमाम लोगों ने जिलाधिकारी के सम्मुख उपस्थित होकर रिक्त कोटे की दुकान का फर्जी प्रस्ताव करने की शिकायत की, जिसको जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए इस प्रकरण की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाही अमल में लाने के निर्देश दिए हैं। ग्राम मेवली की माया ने शिकायत की कि जिला समाज कल्याण कार्यालय से उसका पारवारिक लाभ योजना का लाभ पाने हेतु भरा गया आवेदन पत्र खो गया है, जिसके कारण अब उसे योजना का लाभ मिलने की सम्भावना नहीं है और कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी उसे कोई संतोषजनक उत्तर भी नहीं दे रहे हैं, इस पर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि उसका आवेदन पत्र अतिशीघ्र तलाश कराकर पात्रता शर्तें पूरी होने पर उसे योजना का लाभ दिया जाए। ग्राम महानगर के चन्द्रपाल ने श्याम लाल द्वारा  तालाब और शमशान  की भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत पर जिलाधिकारी ने तुरन्त कब्जा हटवाने हेतु उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं। तहसील दिवस में फूंके ट्रांसफारमर्स को लम्बे समय तक न बदले जाने सम्बंधी भी कई शिकायतें प्राप्त हुई, जिसपर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि उपलब्धता के आधार पर बदलवाने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।

जिलाधिकारी ने जब गत तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की, तो सबसे अधिक बीडीओ अम्बियापुर के स्तर पर 06, एलडीएम एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के स्तर 02, तथा जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, एसडीओ विद्युत बिल्सी एवं उझानी, पीएनबी बिल्सी तथा खाद्य एवं विपणन अधिकारी के स्तर पर एक-एक शिकायत निस्तारण हेतु लम्वित पाई गई, जिसपर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए हैं। गत तहसील दिवसों की भांति आज भी शिक्षा के उन्नयन में प्रशंसनीय योगदान हेतु प्राथमिक विद्यालय हरगनपुर के प्रधानाध्यापक रोहिताश कुमार तथा कक्षा पांच के छात्र हरिगोबिन्द एवं कक्षा चार के सचिन को जिलाधिकारी द्वारा प्रशंसनीय पत्र दिए गए। तहसील दिवस में जमीन पर अवैध कब्जे एवं पैमाइश, शिक्षा, चकबन्दी, विद्युत, आपूर्ति विभिन्न पेंशन आदि से सम्बंधित कुल 205 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें 25 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी केके अवस्थी, जिला विकास अधकारी प्रदीप कुमार सोम, अधिशासी अभियन्ता विद्युत मुनीश चौपड़ा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।
बेहटा जबी में झोलाझाप डाक्टर से सपा नेता बने युवक की मनमानी की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक        

    झोलाझाप डाक्टर से सपा नेता बने युवक से पूरा गाँव त्रस्त

Leave a Reply