तरुण तेजपाल की जमानत याचिका खारिज, गिरफ्तार

बलात्कार करने का आरोपी कुख्यात तरुण तेजपाल
बलात्कार करने का आरोपी कुख्यात तरुण तेजपाल

यौन शोषण के आरोपी कुख्यात तरुण तेजपाल की जमानत याचिका गोवा सेशन कोर्ट ने जैसे ही ख़ारिज की, वैसे ही कुछ देर बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।
इससे पहले बचाव पक्ष के वकील की तमाम दलीलों के बाद सरकारी वकील ने कोर्ट में कहा कि बार-बार गिरगिट की तरह रंग बदल रहे तरुण तेजपाल को यौन शोषण के संगीन मामले में जमानत नहीं दी जानी चाहिए। यह भी कहा कि पीड़िता के बीमार पिता ‌बिस्तर पर हैं और इस प्रकरण के चलते उसकी नौकरी चली गई, जिससे आर्थिक परेशानी भी पैदा हो गई है। सरकारी वकील ने कहा कि आरोपी शक्तिशाली व्यक्ति है और जाँच को प्रभावित कर सकता है।

इसके साथ ही वकील ने कहा कि पीड़िता ने उसी दिन तेजपाल की करतूतों के बारे में अपने दोस्तों के साथ तेजपाल की बेटी को भी ई-मेल से जानकारी दे दी थी। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आज देर शाम निर्णय दिया, जिसमें तरुण तेजपाल की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।

तहलका के संपादक व अब तक चर्चित पत्रकार के रूप में पहचान रखने वाले तरुण तेजपाल को पुलिस याचिका के चलते ही गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी। कोर्ट ने आज अंतिम निर्णय दे दिया, तो पुलिस ने तेजपाल को गिरफ्तार भी कर लिया। अब पुलिस तेजपाल से पूछताछ के आधार पर और सुबूत जुटा सकेगी।

संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

एफआईआर के बाद पुलिस का छापा, आरोपी तेजपाल फरार

चर्चित पत्रकार तरुण तेजपाल पर यौन उत्पीड़न का आरोप

Leave a Reply