डीएम, एसएसपी एवं सीडीओ ने बिल्सी में सुनी शिकायतें

बदायूं के तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में राशन कार्ड बने होने के बावजूद स्वच्छकार महिलाओं को राशन न मिलने पर जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें तत्काल राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
श्री त्रिपाठी आज तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह के साथ जनता की शिकायतें सुन रहे थे। ग्राम बेहटा गुसाईं की जयदेवी सहित आधा दर्जन स्वच्छकार महिलाओं ने शिकायत की कि मैला ढ़ोने की प्रथा समाप्त होने के बाद उनके राशन कार्ड तो बनाए गए परन्तु उनको उन राशन कार्डों पर राशन नहीं मिल रहा है। जिलाधिकारी ने तुरन्त मौके पर जिला पूर्ति अधिकारी को तलब कर राशन दिलवाने की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। बिल्सी बार एसोशिएन के पदाधिकारियों ने मुंसिफ न्यायालय, चकबन्दी एवं रजिस्ट्रीकरण दफ्तर आदि तहसील स्तर पर स्थापित कराने हेतु जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।  इस्लामनगर स्थित मोहल्ला मनिहार के इन्तिजार ने पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनवार तथा नसीम द्वारा नगर पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत की। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित किया जाए। ग्राम पलिया के धर्मवीर ने शिकायत की कि उसके पिता रामकिशोर की दो वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है परन्तु पिता के स्थान पर विरासत में उसका नाम अब तक दर्ज नहीं हुआ है। जिलाधिकारी ने शीघ्र नाम दर्ज कराने के निर्देश दिए। नगला डल्लू के रामचन्द्र ने शपथ पत्र के साथ ग्राम प्रधान, सचिव तथा रोजगार सेवक पर आरोप लगाया कि आवासों का आवंटन अपात्रों और मनरेगा में फर्जी मजदूर दिखाकर राशि निकाली जा रही है। जिलाधिकारी ने इस प्रकारण की जांच बीडीओ अम्बियापुर को सौंपते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
तहसील दिवस में राशन कार्ड बनाने, सरकारी नलकूप खराबी, जमीन पर अवैध कब्जे, जमीन की पैमाइश कराने के अवाला त्रुटिपूर्ण विद्युत विलों को ठीक कराने के मामले ज्यादा प्राप्त हुए। तहसील दिवस में कुल 176 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें 27 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.    एसपी अग्रवाल, परियोजना निदेशक डीआरडीए रामरक्षपाल सिंह, उप जिलाधिकारी बिल्सी केके अवस्थी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

डीएम ने टेन्ट एवं बैरीकेटिंग कार्य का लिया जायजा

सभा स्थल को देखते अधिकारीगण
सभा स्थल को देखते अधिकारीगण

बदायूं में मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां दिन व दिन तेज होती जा रही हैं। मंच तथा हैलीपेड बनाने हेतु निर्माण सामग्री पहुंचने लगी है और टेन्ट एवं बैरीकेटिंग का सामान उतर रहा है। अधिकारी लगातार मौजूद रहकर अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में लगे हुए हैं।
जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में जाने से पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार, नगर मजिस्ट्रेट निधी श्रीवास्तव, सीओ सिटी सत्यसेन सहित लोक निर्माण विभाग एवं राजकीय निर्माण निगम के अभियन्ताओं के साथ मौका मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने पेयजल, एंबुलेंस, शौचालाय तथा मजबूत बैरीकेटिंग कराने के निर्देश देते हुए कहा कि सभा स्थल में प्रवेश हेतु एक बड़ा स्वागत द्वार बनाने के साथ ही दो और छोटे-छोटे प्रवेश द्वार बनाए जाएं। जिलाधिकारी ने मंच से लगभग 175 मीटर की दूरी पर हैलीपेड बनाने के निर्देश देते हुए तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply