टेनिस सनसनी सानिया और क्रिकेटर शोएब के रिश्ते में दरार

खिलखिलाती टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का फाइल फोटो।
खिलखिलाती टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा का फाइल फोटो।

हिंदुस्तानियों के दिलों पर राज करने वाली टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के दांपत्य जीवन के बारे में दुःखद खबर आ रही है कि सानिया अपने पाकिस्तानी क्रिकेटर प‌ति शोएब मलिक से तलाक लेने जा रही हैं। कहा जा रहा है कि पिछले काफी समय से दोनों एक-दूसरे से मिले तक नहीं हैं और अलग रह रहे हैं।
सानिया मिर्जा की पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ 12 अप्रैल 2010 को शादी हुई थी। उस समय देश भर में सानिया के फैसले की आलोचना की गई थी, लेकिन प्रेम सीमा रहित होता है। प्रेम कहीं भी, कभी भी और किसी से भी हो सकता है और एक बार हो जाये, तो खुद पर भी जोर नहीं चलता। प्रेम के वशीभूत होकर ही सानिया ने शोयब से शादी की थी, जिसे बाद में लोगों ने भी स्वीकार कर लिया और खुद सानिया भी हिंदुस्तान के लिए लगातार खेलती रही। हालांकि शादी के समय और भी कई तरह की अडचनें आईं। हैदराबाद निवासी अहमद सिद्दीक़ी ने आरोप लगाया था कि शोएब उनकी बेटी आयशा से भी निकाह कर चुके हैं, पर तमाम बाधाओं को पार करते हुए अंततः दोनों की शादी हो गई।

शादी के बाद से सब कुछ ठीक चल रहा था, इस बीच दोनों के बीच संबंध बिच्छेद होने की खबर आ रही है, जिससे अधिकाँश लोग आश्चर्यचकित हैं। कहा तो यहाँ तक जा रहा है कि सानिया मिर्जा शीघ्र ही शोयब मलिक से तलाक लेने वाली हैं और पिछले काफी समय से अपने परिजनों के साथ ही रह रही हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों अंतिम बार ऑस्ट्रेलिया में मिले थे, लेकिन रिश्ते में खटास और तलाक की बातों को लेकर फ़िलहाल दोनों के ही परिजन खंडन कर रहे हैं, इसलिए सच्चाई क्या है, यह जानने में अभी थोड़े समय का इंतजार करना पड़ेगा।

Leave a Reply