जेल में बेरहमी से पीटने के बाद की गई रमेश की हत्या

मृतक रमेश का फाइल फोटो
मृतक रमेश का फाइल फोटो

बदायूं के जिला कारागार में बंदी की मौत प्रकरण में सनसनीखेज मोड़ आ गया है। मेडिकल रिपोर्ट में बंदी की हत्या की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने के बाद मृतक के पिता की तहरीर पर जेलर सहित कई अन्य लोगों के विरुद्ध पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

उल्लेखनीय है कि अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा म्याऊँ निवासी अट्ठारह वर्षीय रमेश पुत्र उदयवीर नाबालिग लड़की को बहला कर भगा ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप में जेल आया था, इसके विरुद्ध पाक्सो एक्ट के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई थी। शनिवार की दोपहर में देर तक गायब रहने पर उसे खोजा गया, तो रामवीर का शव शौचालय में फंदे पर झूलता मिला, जिससे जेल प्रशासन ने फांसी लगाने की बात प्रचारित कर दी, लेकिन आज आई मेडिकल रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई है।

मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार पहले रामवीर को बेरहमी से पीटा गया है और फिर गला दबा कर उसकी हत्या की गई है। हत्यारों ने ही घटना को आत्म हत्या का रूप देने के लिए उसके शव को शौचालय में लटका दिया। मृतक के पिता की तहरीर पर आज थाना सिविल लाइन में जेलर, जेल प्रशासन और नाबालिग लड़की के पिता के विरुद्ध हत्या की साजिश रचने और हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Leave a Reply