चार जनपदों के डीएम सहित 26 आईएएस इधर-उधर

चार जनपदों के डीएम सहित 26 आईएएस इधर-उधर
चार जनपदों के डीएम सहित 26 आईएएस इधर-उधर

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज शुक्रवार को कौशाम्बी, हाथरस, अम्बेडकर नगर और गाजीपुर के डीएम बदल दिए, साथ ही कुल 26 आईएएस अधिकारी प्रभावित हुए हैं। प्रदेश की व्यवस्था दुरुस्त करने के उद्देश्य से शासन ने पिछले दिनों ही बड़े पैमाने पर फेरबदल किये थे।

पंचायती राज निदेशक के पद पर तैनात सत्येंद्र सिंह को जिलाधिकारी कौशाम्बी, ग्राम्य विकास विभाग में विशेष सचिव अनिल राज कुमार को जिलाधिकारी हाथरस,  चिकित्सा विभाग के विशेष सचिव चंद्रपाल सिंह को जिलाधिकारी गाजीपुर, प्रतीक्षारत पंकज यादव को जिलाधिकारी अम्बेडकर नगर बनाया गया है। जिलाधिकारी हाथरस संयुक्ता समद्दर और जिलाधिकारी गाजीपुर प्रभुनारायण सिंह को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया है। प्रतीक्षारत सौरभ बाबू को राहत आयुक्त, प्रतीक्षारत आदर्श सिंह को विशेष सचिव परिवहन, प्रतीक्षारत चैत्री बी को विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा, प्रतीक्षारत चन्द्रकांत पाण्डेय को विशेष सचिव वित्त, प्रतीक्षारत लाल बिहारी को विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग, रितु माहेश्वरी को विशेष सचिव सिंचाई से हटा कर निदेशक प्रशासन स्वास्थ्य सेवाएं बनाया गया है। एमकेएस सुंदरम को जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर से हटा कर सचिव लोक निर्माण, अजय कुमार शुक्ला को प्रतीक्षा सूची से निकाल कर विशेष सचिव लोक निर्माण, मनीष चौहान को भी प्रतीक्षा सूची से निकाल कर विशेष सचिव लोक निर्माण, अरविंद नारायण सिंह को विशेष सचिव वित्त से सचिव वित्त, प्रमोद कुमार उपाध्याय को अपर आयुक्त झांसी से सचिव भाषा, वीरेंद्र प्रताप सिंह को नियंत्रक बांटमाप से सचिव खाद्य एवं रसद, रमेश चंद्र मिश्र को सीईओ खादी ग्रामोद्योग से सचिव एवं सीईओ ग्रामोद्योग, विनय प्रिय दुबे को विशेष सचिव होमगार्ड से सचिव होमगार्ड, शिवनंदन प्रसाद को विशेष सचिव कर एवं निबंधन से सचिव वाणिज्य कर विभाग, देवी शंकर शर्मा को विशेष सचिव कर निबंधन से सचिव श्रम एवं सेवायोजन, चंद्र प्रकाश द्वितीय को विशेष सचिव राज्यपाल से सचिव राज्यपाल, बृज किशोर सिंह को अपर आयुक्त इलाहाबाद से सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद इलाहाबाद, मुकेश मित्तल को विशेष सचिव वित्त से सचिव वित्त, बीबी सिंह को संयुक्त सचिव लोकसेवा आयोग से सचिव लोकसेवा आयोग के पर नई तैनाती दी गई है।

उल्लेखनीय है कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अधिकारियों के तबादले की चेतावनी दी थी। शासन आईएएस के साथ आईपीएस अधिकारियों के तबादले की एक सूची पहले ही जारी कर चुका है। माना जा रहा है कि अभी और अधिकारी इधर-उधर किये जा सकते हैं।

Leave a Reply