गोपाष्टमी के दिन भाजपा कार्यकर्ताओं का खून खौला

  • 25 गायें मरी देख कर गौशाला में खड़े ट्रक को आग लगाई
  • पुलिस ने आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया
आग के बाद सुलगता गौशाला में खड़ा ट्रक, इसी ट्रक से बरामद हुई थी गायें
आग के बाद सुलगता गौशाला में खड़ा ट्रक, इसी ट्रक से बरामद हुई थी गायें

गोपाष्टमी के दिन गौवंशीय तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करने की जगह पुलिस सेटिंग करती नज़र आई, तो आक्रोशित लोगों ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए ट्रक को आग लगा दी। पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है। सांसद मेनका गांधी ने बदायूं के डीएम और एसएसपी से बात कर तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई को कहा है, वहीं कल सुबह वरुण गांधी के दौरे को लेकर पुलिस के पसीने छूट रहे हैं।

बताया जाता है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस को फोन कर गौवंशीय पशुओं की तस्करी की जानकारी दी, तो थाना सिविल लाइन पुलिस ने बदायूं-बिसौली रोड पर मुरादाबाद की ओर जा रहे ट्रक को पकड़ लिया, लेकिन पुलिस चालक-परिचालक और किसी तस्कर को नहीं पकड़ पाई। पुलिस ने गाय-बैल बदायूं में दातागंज रोड पर स्थित गौशाला में लाकर बंद कर दिए और वहीं ट्रक खड़ा कर दिया, लेकिन जब भाजपा कार्यकर्ताओं को यह पता चला कि सिविल लाइन पुलिस किसी तस्कर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, साथ ही ट्रक में 80-85 गाय-बैलों में से 25 गायें मरी निकलीं, तो कार्यकर्ताओं का खून खुल गया और नारेबाजी करते हुए मनोज कृष्ण गुप्ता के नेतृत्व में ट्रक में आग लगा दी।

घटना के बाद पुलिस ने भाजपा व व्यापारी नेता मनोज कृष्ण गुप्ता सहित लगभग आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। उधर घटना की जानकारी होते ही सांसद मेनका गाँधी ने बदायूं के डीएम और एसएसपी से कार्यकर्ताओं को परेशान न करने व तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है, वहीं कल सोमवार को सांसद वरुण गांधी बदायूं के दौरे पर आ रहे हैं, जिससे पुलिस के पसीने छूट रहे हैं, क्योंकि आक्रमक वरुण गाँधी की मौजूदगी में कार्यकर्ता बवाल भी कर सकते हैं।

Leave a Reply