गुजरात से अधिक विकास उत्तर प्रदेश में हुआ है: अखिलेश

जनसभा को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
जनसभा को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बदायूं लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के सांसद व प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव के समर्थन में आज फिर दूसरे दिन उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बिसौली विधान सभा क्षेत्र के गाँव दुंदपुर में जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने विरोधी पार्टियों पर तीखे प्रहार किये।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आजादी से अब तक देश में भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस ने राज किया है, दोनों पार्टियों के नेताओं का एक सूत्रीय कार्यक्रम देश की भोली-भाली जनता का शोषण कर अपनी-अपनी जेबेें भरना रहा है। बोले- प्रदेश में (नेता जी) मुलायम सिंह यादव की पिछली साढ़े तीन साल की सरकार तथा वर्तमान दो साल की सरकार ने इतने विकास कार्य किये हैं, जो आजादी से अब तक नहीं हुए। प्रदेश में कन्या विद्या धन, बेराजागारी भत्ता, पढ़ें बेटियां-बढ़ें बेटियां, लैपटॉप वितरण जैसी जन कल्याणकारी योजनायें संचालित की जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी द्वारा अलोकतांत्रिक तरीके से घोषित प्रधानमंत्री ने गुजरात को उत्तर प्रदेश में मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया है, जबकि सच्चाई है कि गुजरात से अधिक विकास उत्तर प्रदेश में हुआ है। कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी प्रचार-प्रसार में हजारों करोडों रूपया खर्च कर रही है, इसके वितरीत समाजवादी पार्टी के कर्मठ व जुझारू कार्यकर्ता प्रदेश सरकार की नीतियों व रीतियों का गांव-गांव तथा वार्ड-वार्ड जाकर प्रचारित-प्रसारित कर रहे हैं। पूरे प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी के साथ है तथा चुनाव में रिकार्ड सीटें जिताकर (नेता जी) मुलायम सिंह यादव को देश की सबसे बडी गद्दी तक पहुंचाने का कार्य करेगी।
प्रत्याशी व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि 2009 में सांसद बनने के पश्चात् मैंने बदायूं के विकास व तरक्की के लिए हर सम्भव प्रयास किया है। स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के क्षेत्र में पिछले पांच वर्षाें में बदायूं में इतना विकास हुआ है, जो कि आजादी से अब तक नहीं हो पाया। बदायूं जनपद सदैव समाजवादी पार्टी का जिला रहा है, मुलायम सिंह यादव, प्रो. रामगोपाल यादव तथा मुझे जिताने का ऐतिहासिक कार्य बदायूं की जनता ने किया है। बोले- जब-जब समाजवादी पार्टी को आवश्यकता पड़ी है, तब-तब बदायूं के लोगों ने समाजवादी पार्टी का साथ दिया है, आज समय आ गया है कि पूरे प्रदेश में हम सभी समाजवादी एकजुट होकर होने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को देश की सबसे बडी पंचायत में पहुँचाने का कार्य करें, जिससे (नेता जी) मुलायम सिंह यादव देश के प्रधानमंत्री बन सकें।
सपा जिलाध्यक्ष व दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव तथा धर्मेन्द्र यादव ने बदायूं जैसे पिछड़े जिले को विकासशील जिलों में शामिल कर बदायूं की जनता पर जो एहसान किया है, उसे हम सभी समाजवादी, पार्टी के प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव को रिकार्ड मतों से जिताकर संसद में भेजने का कार्य करेंगे, जिससे बदायूं और तरक्की कर सके। इस मौके पर बिसौली से विधायक आशुतोष मौर्य, विधायक लक्ष्मी गौतम, पूर्व विधायक योगेन्द्र कुमार उर्फ कुन्नू बाबू, दयासिंधु शंखधार, सुरेशपाल सिंह चौहान, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना यासीन उस्मानी, युवजन सभा के राष्ट्रीय सचिव अनुराग यादव, चेतना सिंह, मोहर सिंह पाल, मनोहर सिंह यादव, महेन्द्रप्रताप सिंह, शहनबाज हुसैन, अबरार अहमद, वीर सिंह यादव, बलवीर सिंह यादव, हितेन्द्र शंखधार, रामवीर सिंह यादव, अवधेश यादव, मधु सक्सेना, प्रभात अग्रवाल सहित आदि हजारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

कन्नौज और मैनपुरी जैसा बना देंगे बदायूं: मुख्यमंत्री

चक्रव्यूह में फंसे नज़र आ रहे हैं धर्मेन्द्र यादव

Leave a Reply