गडकरी जैसे आये, वैसे गये, राजनाथ होंगे अगले अध्यक्ष

राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह

भारतीय जनता पार्टी में अचानक बड़ा परिवर्तन होने से देश भर के लोग स्तब्ध हैं। वर्तमान अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इस्तीफा दे दिया है, साथ ही नये अध्यक्ष राजनाथ सिंह होंगे। इस परिवर्तन की सूचना से भाजपाइयों में जश्न का माहौल है।

नितिन गडकरी जब भाजपा के अध्यक्ष बने थे, तब भी देश भर के लोग स्तब्ध थे और आज अचानक इस्तीफा देने से भी स्तब्ध हैं। अध्यक्ष बनने के बाद से ही गडकरी लगातार

नितिन गडकरी
नितिन गडकरी

विवादित रहे हैं। कभी बयानों को लेकर आलोचना के पात्र बने, तो कभी भाजपा में मनमानी करने के लिए। पिछले दिनों उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे, तो भाजपाई ही नफरत करने लगे, इसके बावजूद लगातार यही कहा जा रहा था कि अगले अध्यक्ष गडकरी ही होंगे, पर भाजपा में बड़ी संख्या में लोग उनके अध्यक्ष न बनने को लेकर दबाव बनाए हुए थे। अध्यक्ष के भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे होने से भाजपा कमजोर हो गई थी, जिससे अगले चुनाव में कांग्रेस का विकल्प बनने में दुश्वारियां आने लगी थीं। आज अचानक उनके इस्तीफे कि खबर आई, तो भाजपाई झूम उठे और देश भर के लोग स्तब्ध रह गये। अगले अध्यक्ष राजनाथ सिंह होंगे और पार्टी अगला चुनाव उनके ही नेतृत्व में लड़ेगी। राजनाथ सिंह इससे पहले भी अध्यक्ष रह चुके हैं और नेतृत्व की मिसाल कायम कर चुके हैं।

Leave a Reply