गठबंधन के सरदार, असरदार नहीं है: नरेंद्र मोदी

  • हमारे प्रधानमंत्री ओबामा के सामने गिड़गिड़ाते हैं
  • दुनिया में देश की गरीबी की मार्केटिंग करते हैं पीएम
  • शहजादे के नीचे काम करने को तैयार हैं प्रधानमंत्री
b6c78835dd211b937ea5dbbb01d9a9be_full
चुनावी रैली में र‌‌विवार को दिल्ली में भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने विशाल जन समूह के सामने कांग्रेस और यूपीए सरकार को जमकर लताड़ा। नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा वार करते हुए कहा कि दिल्‍ली सरकारों से दब गई है। दिल्ली में एक राज्य सरकार है, एक मां की सरकार है, एक बेटे की सरकार है, एक दामाद की सरकार है और इन सबके साथ एक गठबंधन की सरकार है। इस गठबंधन में हर दल की अपनी ए‌क सरकार है। हर ‌विभाग एक सरकार बन गया है और जो गठबंधन के सरदार हैं, वो असरदार नहीं हैं।
उन्होंने आगे कहा कि सारे देश में दिल्ली की सीएम ही एक ऐसी हैं, जिनको रिबन काटने के अलावा कोई काम नहीं है। बच्चियों के साथ रेप जैसी घटनाएं होती है तो वे बयान देती हैं कि वह भी मां हैं और पीड़ा समझती हैं। फिर बेटियों को सलाह देती हैं क‌ि रात होने से पहले घर लौट आओ। इस सलाह के अलावा उनकी कोई ज़िम्मेदारी नहीं है, कुछ भी गलत  होता है तो वह ऊपर या नीचे के लोगों पर आरोप मढ़ देती हैं।
भ्रष्टाचार से सब त्रस्त हैं। कॉमनवेल्‍थ गेम्स में इतना बड़ा घोटाला हुआ। इस घोटाले ने देश की इज्‍ज्त को लूट लिया है। देश के स्पोर्ट स्पीरिट को लूट लिया है। इस घटना ने देश के 20 साल के भाग्य पर ताला लगा दिया। अगर यह आयोजन सफल हो जाता तो शीला दीक्षित पीठ थपथपवाने और तस्वीर खींचवाने आगे आ जातीं। कांग्रेस और उसके साथी दलों को भ्रष्टाचार की ऐसी लत लग गई है जैसे किसी इंसान को शराब की लत। यूपीए सरकार गांधी की भक्ति में डूबा हुआ है। बड़े-बड़े नोटों पर उनकी नजर है। सब लूट रहे हैं। देश में सुराज नहीं है। हम तेजी से पिछड़ रहे हैं। युवा बेरोजगार हैं। हर ओर अंधकार छाया हुआ है। किसी को बिजली मुहैया नहीं है। फाइलें पास कराने के लिए पैसे लिए जाते हैं। सरकार के पास कोई विजन नहीं है। यूपीए सरकार अगर कुछ भी प्रदर्शन दिखाती है, वह राज्यों के पास जो विभाग हैं उनके प्रदर्शन को दिखाकर अपना पीठ थप‌थपाती है।
नरेंद्र मोदी ने क‌हा कि यूपीए सरकार, डूब मरो, डूब मरो। देश के लिए राजमार्ग तक नहीं दे पा रहे। सड़के नहीं बना पा रहे। हमारे देश के पीएम ओबामा के सामने गिड़गिड़ाते हैं। कहते हैं कि वह गरीब देश आए हैं। हमारा देश गरीब है। आप दुनिया में जाकर हमारे देश की गरीबी की मार्केंटिंग कर आए। माथा शर्म से झुक‌ जाता है। फिर आप कहते कि हिंदुस्तान वह देश है, जहां 65 फीसदी जनसंख्या युवा है।
भाजपा नेता ने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने देश की जनता से सवाल किया कि क्या आप लोग शहजादे की कही बातों के अनुसार चलना चाहते हैं या फिर संविधान के अनुसार? देश के पीएम कहते हैं कि शहजादे के अंडर काम करने को तैयार हैं। यह तो पीएम पद की गरिमा को गिराने वाली बात है। शहजादे ने पीएम की पगड़ी उछाल दी है। उन्होंने कहा कि 2014 में देश को एक ड्रीम टीम चाहिए, डर्टी टीम नहीं। हम आपके सहयोग से 2014 में ड्रीम टीम लेकर आएंगे।
उन्होंने कहा कि देश जब 75 साल का होगा, तो सबको रोटी मिलेगी, घर मिलेगा। सबको सुरक्षा मिलेगी, किसान खुशहाल होगा। जब सवा करोड़ लोग सपना देखेंगे तो वह जरूर पूरा होगा। मोदी ने कहा कि वह नाथ नहीं, जनता के दास हैं। वह दास बनकर देशवासियों की सेवा करेंगे। आप बीते हुए कल को भूल जाइए और आज के विकास को देखकर हमारा साथ दीजिए। हमारा वादा है कि आपके विकास के लिए, देश की उन्नति के लिए खुद को खपा देंगे। आपका विश्वास नहीं टूटने देंगे। भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास’ का मंत्र लेकर आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply