आयुक्त रविन्द्र नायक कटरा सआदतगंज में पीड़ितों से मिले

प्रभारी डीएम और एसएसपी को निर्देश देते आयुक्त के. रविन्द नायक
प्रभारी डीएम और एसएसपी को निर्देश देते आयुक्त के. रविन्द नायक

बदायूं जिले के कटरा सआदतगंज में आज नवागंतुक मंडलायुक्त के. रविन्द्र नायक पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिजनों से बात कर घटना स्थल का भी मुआयना किया। परिजनों ने मंडलायुक्त को बताया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं, इस पर श्री नायक ने पुलिस-प्रशासन के अफसरों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

आयुक्त के. रविन्द्र नायक ने महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा हेतु जागरूकता अभियान चलाने का जिक्र करते हुए लड़कियों से छेड़खानी करने वाले लफंगों, मनचलों और मजनुओं पर कड़ा शिकंजा कसने के निर्देश दिए। श्री नायक ने प्रभारी जिलाधिकारी उदयराज सिंह, एसएसपी अतुल सक्सेना एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार के साथ कटरा सआदतगंज में पीड़ित परिवार से वार्ता कर उनके दुःख दर्द एवं पारिवारिक समस्याओं को सुना। आयुक्त ने घटना की भर्त्सना करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच के बाद दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए कहा कि प्रयास किए जा रहे हैं कि भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना घटित न होने पाए।
श्री नायक ने कहा कि प्रशासन और समाज की सहभागिता से जागरूकता कार्यक्रम चलाकर महिलाओं और लड़कियों को जागरूक किया जाएगा। ग्रामीण परिवेश में महिलाओं और लड़कियों द्वारा शौच के लिए घर से बाहर जाने को चिन्ता जनक बताते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में व्यक्ति लाखों की धनराशि खर्च करके मकान तो बना लेता है, परन्तु दो-चार हजार रूपए खर्च कर के शौचालय नहीं बनवाता, जो बाद में परेशानी का कारण बनता है। उन्होंने कहा कि परिवार और समाज के लोगों को मनचले मजनुओं, लफंगों द्वारा लड़कियों से छेड़ाखानी करते समय कड़ी नजर रखना चाहिए और उनके सम्बन्ध में पुलिस अधिकारियों को अवगत करा देना चाहिए।
आयुक्त ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी महिला अथवा लड़की का पीछा करता है, छेड़ता है, अश्लील बातें करता है, मोबाइल फोन अथवा फेसबुक पर आपत्तिजनक सन्देश देता है, तो टोल फ्री नम्बर 1090, 181, 100 पर सूचना देने के साथ ही एसएसपी के मोबाइल नम्बर 9454400252, एसपी सिटी के नम्बर 9454401022, एसपी आरए के नम्बर 9454401021 तथा कैम्प कार्यालय के हैल्प लाइन नम्बर 9454402957 पर सूचना दी जा सकती है। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इसके अलावा एसएसपी ने बताया कि महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों की ऑन लाइन रिपोर्ट कराने का प्रावधान है। कोई भी व्यक्ति उत्तर प्रदेश पुलिस की बेव साइट uppolice.gov.in पर महिलाओं के सम्बन्ध में घटित अपराधों की रिपोर्ट करा सकता है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शाीलधर सिंह यादव, नगर मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद यादव, उप जिलाधिकारी सदर प्रदीप कुमार यादव, तहसीलदार सदर राजमणि मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें और लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

अगवा कर दुष्कर्म के बाद यादवों पर बहनों की हत्या का आरोप

कटरा सआदतगंज में सदियों याद की जाती रहेगी यह घटना

माया, मीरा और धर्मेन्द्र पीड़ितों से मिले, कल आयेंगे पासवान

पीड़ितों से मिले पासवान, केंद्र सरकार पर भी उठे सवाल

बदायूं कांड: आज डीजीपी, डीपी और भाजपा की टीम आई

दलीय और जातीय राजनीति का शिकार हुआ बदायूं कांड

Leave a Reply