अस्मत लूटने के विरोध पर सिपाहियों ने भाई को मार डाला

एसपी ग्रामीण को घटना की जानकारी देते परिजन
एसपी ग्रामीण को घटना की जानकारी देते परिजन

बदायूं जिले में सिपाहियों ने ही एक महिला की अस्मत लूटने का प्रयास किया और विरोध करने पर महिला के भाई को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया, साथ ही महिला को भी अधमरा कर दिया। पीड़ित ने वरिष्ठ अफसरों के सामने पेश होकर अपने साथ हुई हृदय विदारक घटना बयान कर दी है। पुलिस घटना की जाँच कर रही है, लेकिन अभी तक दोषियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

सनसनीखेज वारदात जनपद बदायूं में स्थित थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र की है। बताया जाता है कि बरेली में आंवला थाना क्षेत्र के गाँव कल्लिया निवासी अनीता पत्नी नेम सिंह अपने भाई शिवकुमार निवासी सुनरासी, थाना सिरौली, जनपद बरेली के साथ गाँव तखौरा में अपनी बहन ममीरी पत्नी लालूराम के घर आई हुई थी। बहन के परिजनों का पड़ोसी वीरभान और पप्पू आदि से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया, जिसमें इनके साथ भी मारपीट की गई, तो वह भाई के साथ बाइक पर बैठ कर आसफपुर पुलिस चौकी में पुलिस की मदद के लिए गई। इनके पहुँचने से पहले विपक्षी पार्टी के किसी व्यक्ति ने पुलिस के पास फोन कर दिया कि जो महिला और पुरुष शिकायत करने आये हैं, वह भाग कर आये हैं और इस गाँव में छुपे हुए हैं, इसलिए पुलिस ने इन दोनों की ही जांच शुरू कर दी और बदतमीजी भी की, जबकि दोनों कहते रहे कि वह भाई-बहन हैं। आरोप है कि उनकी जांच करने के लिए दो सिपाही अपनी बाइक से उनके साथ ही गाँव आ रहे थे, तभी पहाड़पुर गाँव की मोड़ पर सिपाहियों ने बाइक रोकने को कहा और न रोकने पर चलती बाइक पर ही भाई को डंडा मार दिया, जिससे दोनों गिर गये, इसके बाद उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। उसने और भाई ने विरोध किया, तो दोनों को पीटना शुरू कर दिया, जिससे भाई की मौत हो गई और वह बुरी तरह घायल है।

घटना की जानकारी देती पीड़ित अनीता
घटना की जानकारी देती पीड़ित अनीता

घटना कल शाम लगभग छः बजे के करीब की है, तब से पुलिस मामले को दबाने का लगातार प्रयास कर रही है। आज पीड़ित ने जिला मुख्यालय आकर वरिष्ठ अफसरों के सामने पूरी हृदय विदारक घटना बताई, तो तहलका मच गया। पुलिस का कहना है कि बाइक से एक्सीडेंट हुआ है, जिससे भाई मर गया और अनीता घायल हुई है, वहीं पुलिस जांच की भी बात कह रही है। फिलहाल घटना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है और दलित मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अभी तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है, जिससे मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply