अमीरों की सूची से सोनिया गाँधी का नाम हटा, विवाद कायम

सोनिया गाँधी
सोनिया गाँधी

केंद्र सरकार में यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस की अध्यक्ष के रूप में हिन्दुस्तान की सब से शक्तिशाली महिला सोनिया गाँधी का नाम विश्व के बीस सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल करने को लेकर उठे विवाद के बाद हफिंगटन पोस्ट ने क्षमा मांगते हुए उस सूची से सोनिया गाँधी का नाम हटा लिया है। उनके साथ कतर के हामिद बिन खलीफा अल थानी का नाम भी हटाया गया है।

वेबसाइट की ओर से अब कहा जा रहा है कि उनका नाम एक थर्ड पार्टी वेबसाइट की लिस्टिंग के आधार पर शामिल किया गया था, जिस पर सवाल उठने के बाद हमारे एडिटर सोनिया गाँधी की संपत्ति की पुष्टि नहीं कर पाये, इसलिए उनका नाम हटा दिया है, साथ ही इसके लिए क्षमा भी मांगी गई है, लेकिन कतर के पूर्व अमीर को संपत्ति में उनके बेटे तमीम ने पीछे छोड़ दिया है, उनका इसलिए नाम हटाया गया है।

सोनिया गाँधी का नाम सूची से हटने के बावजूद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजनैतिक हल्कों में भूचाल आया हुआ है। कांग्रेसी नेता फिलहाल असमंजस की स्थिति में हैं। भाजपा इस विवाद को मुद्दा बना सकती है, वहीँ संपत्ति विवाद चर्चा में आने के कारण चुनाव में कांग्रेस को नुकसान भी हो सकता है, इसीलिए विरोधी मामले को शांत नहीं होने दे रहे हैं।

Leave a Reply