अब देश मे चलेगा आरएसएस का एजेंडा: राम माधव

किरन कान्त 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय सह-प्रमुख राम माधव
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय सह-प्रमुख राम माधव

अब देश मे चलेगा आरएसएस का एजेंडा। यह बात कोई ऐसा-वैसा व्यक्ति नहीं कह रहा, बल्कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अखिल भारतीय सह-प्रमुख राम माधव ही स्वयं कह रहे हैं।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र भाई मोदी ने अभी देश की कमान संभाली भी नहीं है, लेकिन ये बात अब और स्पष्ट हो गई हो गयी है कि अब देश में आरएसएस का एजेंडा ही लागू किया जायेगा। यह बात आज आरएसएस के अखिल भारतीय सह-प्रमुख राम माधव ने स्पष्ट भी कर दी। उन्होंने कहा कि हमारा (संघ) काम अब पूरा हो गया है, क्योंकि जो लोग इस देश की कमान संभालने वाले है, उन्हें पता है कि हमारा (संघ) एजेंडा क्या है।

उत्तराखंड के देहरादून स्थित टाऊन हाल में नारद जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मलित होने आये राम माधव के चेहरे पर अलग ही चमक नज़र आ रही थी। शांत स्वभाव के राम माधव को इतना प्रसन्न शायद ही कभी किसी ने देखा हो। उनकी ख़ुशी का राज नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की प्रबल संभावना ही थी और वह ख़ुशी का इजहार भी कर गये।
उधर राम माधव के शब्द उड़ते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत तक भी पहुंच गये, इस पर उन्होंने कहा कि पहले तो भाजपा की सरकार बनेगी नहीं और यदि बन भी गयी, तो चलेगी नहीं।

Leave a Reply