अखिलेश की मौजूदगी में मुलायम ने मोदी को कहा हत्यारा

  • मुख्यमंत्री द्वारा चन्दौली एवं वाराणसी जनपदों के लिए 568 करोड़ रु0 की कुल 49 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास
  • वाराणसी एवं चन्दौली को संयुक्त रूप से मेडिकल कॉलेज की सौगात
वाराणसी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
वाराणसी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी की तरह आज सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने वाराणसी में आयोजित रैली में भाजपा और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अत्याचार किया, वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज चन्दौली एवं वाराणसी जनपदों के लिए 568 करोड़ रुपए की कुल 49 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। उन्होंने वाराणसी एवं चन्दौली को संयुक्त रूप से मेडिकल कॉलेज की सौगात देते हुए कहा कि अगले बजट सत्र में इसके लिए पर्याप्त धनराशि आवंटित कर दी जाएगी। उन्होंने मेडिकल कॉलेज बनाए जाने के लिए भूमि का शीघ्र चयन करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा मुगलसराय को अलग तहसील मुख्यालय बनाने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में मुलायम सिंह यादव ने मोदी को हत्यारा कहते हुए कहा कि मोदी के हाथ खून से रंगे हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें धमकी दी गई थी कि अहमदाबाद में घुसना नहीं, वरना जान चली जाएगी। बोले- वे उत्तर प्रदेश को गुजरात नहीं बनने देंगे।

मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस पर भी हमला किया। सवाल किया कि कांग्रेस ने घोटालों के अलावा और किया ही क्या है। बोले- महंगाई और घोटालों के कारण देश बर्बाद हो गया। उन्होंने मीडिया की भी कड़ी आलोचना की।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जौनपुर में मेडिकल कॉलेज बनाए जाने हेतु शीघ्र ही शिलान्यास करने का लोगों को भरोसा दिलाया और कहा कि उनकी समाजवादी सरकार द्वारा प्रदेश में मेडिकल कॉलेज खोले जाने का उद्देश्य है कि यहां के लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी मिलें।
श्री यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र के अधिकांश घोषणाओं को उनकी सरकार द्वारा काफी कम समय में लागू कर दिया गया। जिसका सीधा लाभ बेरोजगार नौजवान, गरीब तबके के लोगों सहित सभी को मिला है। उन्होंने कहा कि गरीबों, मजलूमों एवं समाज के अन्तिम पायदान के लोगों के लिए जितनी जनहितकारी एवं जनकल्याणकारी योजनाएं उत्तर प्रदेश में लागू की गई हैं, उतनी अन्य किसी प्रदेश में लागू नहीं हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश की पहली ऐसी सरकार है, जो जनता का पैसा जनता को लौटाने का कार्य कर रही है। इसके तहत बेरोजगार नवयुवकों को बेरोजगारी भत्ता, इण्टर पास बच्चों को लैपटॉप, सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज व दवा सहित अन्य तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं।

Leave a Reply